राष्‍ट्र्रीय शिक्षुता प्रशिक्षण योजना (NATS)

शिक्षुता प्रशिक्षण/व्‍यावहारिक बोर्ड द्वारा स्‍थापित

मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार

 

छात्र


अवसर ढूढें जो आपके जीवन को बदल सकते हैं

 

उद्योग


प्रेरित नई प्रतिभाओं के माध्यम से अपने मूल श्रेणी में सुधार

 

संस्थान


अपने छात्रों के लिए रोमांचक अवसर और मंच उपलब्ध कराएं

Hon. Shri Prakash Javadekar, Minister of HRD, Government of India
मंत्री की बोली

Minister_Training शिक्षुता प्रशिक्षण उद्योग के लिए कुशल मानव शक्ति को विकसित करने के स्रोतों में से एक है, जिसमें प्रशिक्षण बुनियादी ढांचे के लिए राजकोष पर अतिरिक्त बोझ डाले बिना प्रतिष्ठानों में उपलब्ध सुविधाओं का उपयोग किया जाता है. Quotes_End

Hon. Shri Prakash Javadekar

मानव संसाधन विकास मंत्री, भारत सरकार

सफलता वृत्‍तांत

  • NATS Brakes India Limited Success Stories

    “मैं अपने जीवन पूरी तरह से अवसरों के बहुत सारे करने के लिए अवसर की कमी से बदल दिया गया है क्योंकि भारत सरकार द्वारा की सुविधा के व्यावहारिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए कृतज्ञता दिखाने के लिए वर्तमान में शब्द नहीं है।”

    Posted Date : 07/07/2015
  • NATS CADSYS India Limited Success Stories

    “यह एक वर्ष के शिक्षुता प्रशिक्षण के दौरान इस संगठन में काम अच्छा था: हम एक काम जगह में एक व्यावहारिक अनुभव किया था। हम भी नए सॉफ्टवेयर और भविष्य के कैरियर को बनाने के लिए एक आधार है जो उनके अनुप्रयोगों का एक बहुत कुछ सीखा था।”

    Posted Date : 07/07/2015
  • NATS BHEL GM HR Success Stories

    शिक्षुता प्रशिक्षण एक अवसर के व्यावहारिक ज्ञान हासिल करने के लिए और आसानी से रोजगार प्राप्त करने के लिए उपलब्ध कराने के द्वारा एक महान रास्ते में मुझे मदद मिली है। मुझे इस तरह के एक महान अवसर देने के लिए भारत सरकार के आभारी

    Posted Date : 07/07/2015

घोषणाएँ

NATS portal will be under maintenance from 8.30 PM on 07-Feb-2019 to 02.00 AM on 08-Feb-2019

Job Fair/Apprentices engagement camp at IFTM University, Moradabad on 12-Feb-2019 is cancelled due to unavoidable circumstances.

Dear Student, from 01-Oct-2018, partial Student enrolment will be allowed only for a period of 15 days. If the enrolment is not completed within the period of 15 days, the details will be removed from the portal. You will be able to enroll again in the portal with the same details (after 15 day period).

 
 
 
 
 

National Apprenticeship Training Scheme (NATS) portal provides a platform for various stakeholders like Students, Establishments and Institutions to leverage the Apprenticeship training programme.

सामग्री व्यावहारिक प्रशिक्षण के शिक्षुता प्रशिक्षण / बोर्ड के बोर्डों द्वारा प्रदान की

Copyright © 2019 NATS. All Rights Reserved.